तेजी से होता मतदान 3 बजे तक 49 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान, उत्तरकाशी सबसे आगे

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी/देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड की 70 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान तेजी से होने लगा है। सबसे अधिक मतदान करने वाले जिलों में उत्तरकाशी अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। उत्तरकाशी में 3:00 बजे तक 56% मतदान हो चुका है जबकि अब तक पूरे प्रदेश भर में 49% से अधिक मतदान हो चुका है।

सुबह 8:00 बजे से शुरू हुआ मतदान देर शाम 6:00 बजे तक चलेगा जिन मतदाताओं ने 6:00 बजे तक मतदान परिसर में प्रवेश कर लिया होगा उन्हें मतदान करने की छूट होगी 6:00 बजे के बाद परिसर में किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उत्तराखंड के अलावा गोवा और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी उत्सव में आज 55 सीटों पर मतदान हो रहा है जहां से भी तेजी से मतदान की खबरें आ रही है। हल्द्वानी के संवेदनशील क्षेत्रों में से एक बनभूलपुरा में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प होने की खबर आई है पुलिस बल के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद फिलहाल शांति व्यवस्था बन गई है

मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। राज्य की सभी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सुरक्षा के दृष्टिगत सील कर दिया है। वहीं, प्रदेशभर में तीन बजे तक 49.24 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसमें उत्तरकाशी सबसे आगे हैं। यहां 56 फीसद से ज्यादा मतदान हुआ है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.