कुमाऊं – आर्मी ऑफिसर आवासी कॉलोनी में अचानक लगी भीषण आग,मची अफरा-तफरी

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा के चौबटिया आर्मी कैंपस की ऑफिसर आवासी कालोनी में देर रात अचानक आग लग गई। भीषण आग के बीच कालोनी में अफरातफरी मच गई।

रानीखेत और अल्मोड़ा दमकल कर्मियों की टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। समय पर आग बुझने से जनहानि होने से बच गई, लेकिन इस बीच आग से लाखों का नुकसान हो गया। फिलहाल शार्ट सर्किट को आग का कारण बताया जा रहा है।

आग के विराल रूप लेते ही हड़कंप मच गया
शनिवार की देर रात चौबटिया आर्मी कैंपस कालोनी में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग तेजी से फैलने लगी। आग के विराल रूप लेते ही हड़कंप मच गया।

लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी
इस दौरान लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी। रानीखेत कोतवाली पुलिस और अग्निशमन केंद्र रानीखेत की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने आग बुझाना शुरू किया।

10 घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया
भीषण आग के बीच अल्मोड़ा से भी फायर ब्रिगेड को बुलवाना पड़ा। दो केद्रों की फायर टीम, पुलिस और आर्मी के जवान आग बुझाने में जुटे रहे। 10 घंटों की मेहनत के बाद तड़के आग पर काबू पाया गया। भीषण आग से भारी नुकसान की आशंका थी।

एक फायर टेंडर को मौके पर ही तैनात किया
आग बुझाकर जनहानि टल गई। लेकिन अब भी सुरक्षा की दृष्टि से एक फायर टेंडर को मौके पर ही तैनात किया गया है। आग बुझाने वाली टीम में एसआइ मोहन सिंह सौन, हेड कांस्टेबल पारस पाल, डूंगर सिंह, कांस्टेबल महेंद्र देवली, चालक गोविंद सिंह, होमगार्ड मनोज, एलएफएम महिपाल सिंह, एफएम, अनुज शर्मा, चांद थापा, कासिम अली, चंदन राव, चालक उत्तम सिंह, राजकुमार, ईश्वर सिंह, एलएफएम किशन सिंह, राजकुंवर, चालक उमेश सिंह हरड़िया, रमेश सिंह आदि रहे।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.