IND vs ENG : बारिश से धूला भारत-इंग्लैंड मैच तो किस टीम को मिलेगा फायदा? नहीं है कोई रिजर्व डे, जानिए मौसम और पिच का हाल

ख़बर शेयर करें

K

T20 World Cup 2024 Semi Final में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) आमने-सामने होगी। जहां सेमीफाइनल तक का सफर भारत ने लगातार जीत के साथ किया है। तो वहीं लीग स्टेज और सुपर-8 में इंग्लैंड की टीम को एक मैच में हार मिली थी। ऐसे में एक बार फिर दोनों ही टीमें सेमीफाइनल में आपस में भिड़ती नजर आएंगी।

Ad
Ad

सेमीफाइनल का ये मुकाबला रात आठ बजे 27 जून को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम में होने जा रहा है। ऐसे में भारत टी20 विश्व कप 2022 की हार का बदला इंग्लैंड से लेना चाहेगा। बता दें कि पिछले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लिश की टीम ने सेमीफाइनल में टीम इडिंया को 10 विकेट से हराकर फाइनल की रेस से बाहर किया था। ऐसे में रोहित की सेना पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी।

क्या कहती है मौसम रिपोर्ट? (IND vs ENG Weather Report)
बता दें कि भारत और इंग्लैड के बीच होने वाले इस दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बादल छाए हुए है। मौसम की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दिन सुबह 70 प्रतिशत बारिश होने के आसार है। इस दौरान तापमान करीब 31 डिग्री सेल्सियस होगा। बता दें कि इस मुकाबले में विजेता टीम को डायरेक्ट फाइनल में एट्री मिलेगी। हालांकि बारिश मैच का खेल बिगाड सकती है।

मैच धुलने पर किस टीम को मिलेगा फायदा?
बता दें कि अगर भारत बनाम इंग्लैंड के बीच होने वाला दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो इससे भारतीय टीम को फायदा होगा। बता दें कि भारत ने अब तक ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के सभी मैच जीते हैं। सुपर आठ में तीनों मैच जीतकर भारतीय टीम के पास छह अंक है। तो वहीं इंग्लैंड के चार अंक है। ऐसै में अगर बारिश से मैच धूल जाता है तो फाइनल के लिए भारत के पास अधिक अंक है तो वो क्वालीफाई कर लेगी।

कैसी रहेगी पिच? (IND vs ENG Pitch Report)
गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस दूसरे सेमीफाइनल में गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलेगा। ये मैदान कम स्कोर के लिए जाना जाता है। यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। ये मैदान स्पिन के अनुकूल है। ऐसे में यहां तेज गेंदबाजों से ज़्यादा स्पिनरों को ज्यादा मदद मिल सकती है