यूपीएससी परीक्षा में देव भूमि की इस बेटी ने कर दिखाया कमाल

ख़बर शेयर करें

राज्य के लिये यूपीएससी के नतीजे घोषित होते ही अच्छी खबर आई है। राजधानी दून की बेटी त्रिशला सिंह ने यूपीएससी की परीक्षा में कमाल कर दिया है। बेटी को देश में दूसरी रैंक मिली है। बता दें कि त्रिशला ने यूपीएससी आईईएस की परीक्षा में यह कामयाबी हासिल की है। इस उपलब्धि से पूरे राज्य में खुशी की लहर है।

देहरादून निवासी त्रिशला सिंह को यूपीएससी परीक्षा देने का इतना मन था कि उन्होंने इसके लिए एमएनसी की नौकरी भी छोड़ दी।देहरादून से ही स्कूली पढ़ाई करने वाली त्रिशला ने मास्टर्स के बाद ही नौकरी करनी शुरू कर दी थी। त्रिशला के पिता डॉ. कौशल कुमार और माता तृप्ता कुमार ने कहा कि बेटी ने परिवार के साथ उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।त्रिशला का छोटे भाई पार्थ पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

त्रिशला बताती हैं कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान लिखित परीक्षा और दो महीने साक्षात्कार के लिए पढ़ाई की और उन्हें सफलता हाथ लगी। देश में दूसरा स्थान हासिल करना वाकई अपने आप में गर्व की बात है। प्रदेश की बेटियां हर कदम पर समाज में मिसाल पेश कर रही हैं।बता दें कि भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा में अभय जोशी ने टॉप किया है।


दूसरा स्थान त्रिशला सिंह और तीसरा स्थान आरती गर्ग को मिला है। इसके अलावा भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा (ISS) में, अमित कुमार ने शीर्ष रैंक हासिल की, उसके बाद अर्का मंडल और मनीष कुमार ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।दरअसल यूपीएससी ने आईईएस परीक्षा 2021 के अंतिम परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर घोषित किए हैं। फाइनल मेरिट लिस्ट 16 से 18 जुलाई के बीच हुई लिखित परीक्षा और 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुई इंटरव्यू टेस्ट के आधार पर तैयार की गई है। इसी परीक्षा के परिणाम में उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर आई है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *