यहां एनजीओ खोलने का झांसा देकर विदेशी फंडिंग के नाम पर महिला से लाखों की ठगी

ख़बर शेयर करें

ठगी करने वाले लोग अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं और अब विदेश से एनजीओ के नाम पर फंडिंग के नाम पर ठगी का मामला आया है जहां मुखानी खाना क्षेत्र की एक महिला से एनजीओ खोलने का झांसा देकर विदेशी फंडिंग के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है ,पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरके टैंट रोड कुसुमखेड़ा निवासी पुष्पलता पांडे ने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा है कि करीब दो साल पहले फोन पर यूके निवासी विदेशी महिला मोरिस से बात हो रही थी इस दौरान विदेशी महिला का उसके पास फोन आया जहां विदेशी महिला ने उसे एनजीओ संचालित करने की बात कहते हुए फंडिंग देने की बात कही ।

महिला ने बताया कि एक दिन दिल्ली से फोन आया जहां एक महिला ने कहा कि वह कस्टम विभाग से बोल रही है और उसका बीस लाख रुपये का विदेश से चेक आया है चेक लेने के लिए 2.75 लाख रुपये टैक्स के तौर पर जमा करने होंगे जहां महिला द्वारा बताए गए बैंक खाते में उसने 275000 जमा करा दिए । कस्टम विभाग की महिला ने कहा कि जल्द आपके पते पर चेक भेज दिया जाएगा । लेकिन नहीं उसके पते पर चेक आया नहीं अब उक्त महिला का फोन नंबर लग रहा है ऐसे में ठगी का अहसास होने पर पीड़ित महिला ने मुखानी थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा उचित कार्रवाई की मांग की है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.