15 वर्षीय युवती हत्याकांड में पुलिस ने किया खुलासा, इस कारण की थी हत्या ,2 आरोपी गिरफ्तार,पढ़े खबर

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में गत दिवस पूर्व एक नाबालिग लड़की की लाश इंदिरा नगर रेलवे फाटक के पास मिली जिसके बाद से पुलिस ने दो लड़कों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था और हिरासत में लेने के बाद पूछताछ के दौरान युवकों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए लड़की के बारे में सारी जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने लड़की का शव आरोपों के द्वारा बताए गए ठिकाने से बरामद किया जिसके बाद लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया वही आज एसएसपी प्रीति प्रदर्शनी के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें इस हत्याकांड को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें एसएसपी के द्वारा बताया गया है कि आरोपी युवकों के द्वारा इस लड़की के साथ जोर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए गए उसके बाद जब लड़की ने विरोध करने पर अपने माता पिता को इस पूरे वाक्य के बताने की धमकी दी तो आरोपी लड़के ने इसमें के नशे में लड़की को उसकी चुन्नी से गला घोटकर जान से मार दिया और खुद को बचाने के लिए उसके कपड़े नाले में फेंक दिए लेकिन जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दोनों आरोपियों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया जिसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूला जिसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट के सामने पेश किया।

जानिए पूरा घटनाक्रम

हल्द्वानी के बनभूलपुरा निवासी रेशमा पत्नी मौ0 सलीम निवासी मौहम्मदी मस्जिद छोटी रोड इन्द्रानगर थाना  वनभूलपुरा जनपद -नैनीताल ने दिनाँक-30 सितम्बर को उपस्थित थाना  आकर एक किता तहरीर बावत खुद की नाबालिग पुत्री उम्र-15 वर्ष दिनांक 29 सितम्बर को समय करीब 17 बजे घर से  बिना बताये कही चली गई है तथा तब से घर वापस नही आने के सम्बन्ध मे लाकर दाखिल की। दाखिला  तहरीर के आधार पर थाना  हाजा  पर मुकदमा एफआईआर नं0 -340/21धारा 365 आईपीसी पंजीकृत कर गुमशुदा  को सकुशल  बरामदगी हेतु विवेचना उ0नि0 सादिक हुसैन के सुपुर्द किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल महोदय के आदेशानुसार जनपद में नाबालिग बच्चो के तलाश /बरामदगी के  प्रचलित आपरेशन स्माईल अभियान के क्रम मेंपुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के निर्देशन में थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक के नेतृत्व मे  गुमशुदा की बरामदगी हेतु 03 तीन टीमे गठित की गई तथा  सर्विलांस टीम की मदद ली गयी । उक्त टीमो द्वारा थाना हाजा क्षेत्रान्तर्गत  गौजाजाली,  इन्द्रानगर छोटी बड़ी लाईन , समस्त बगीचे, गौजाजाली , बरेली रोड के आसपास के लगभग 100  से 125  सीसीटीवी कैमरे दिनांक 30 सितम्बर से लगातार देखे गये तथा गुमशुदा  की तलाश हेतु मुखबिर मामूर  कर व पम्पलेट चस्पा कर कार्यवाही अमल में लायी गयी ।
इसके अतिरिक्त गौला रोखङ के आस पास आने जाने वालो लोगो से गुमशुदा का फोटो दिखाकर पूछताछ की गई तो  सीसीटीवी फुटेज व  पूछताछ में दो संदिग्ध मौ0 दानिश पुत्र मौ0 दिलशाद निवासी वार्ड न0 31 मौहम्मदी चौक इन्द्रानगर थाना वनभूलपुरा जिला नैनीताल 2-जीशान पुत्र नसीम अन्सारी निवासी एक मीनार के सामने बडी रोड इन्द्रानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल गुमशुदा के साथ 29 सितंबर को घूमते हुये देखे गये। दोनो संदिग्धों को थाना हाजा पर लाकर सख्ती/ कड़ाई  से पूछताछ की गई तो अभियुक्त दानिश उपरोक्त ने बताया गुमशुदा से  पूर्व से प्रेम प्रसंग रहा  है । 29 सितम्बर को दानिश ने अपने  दोस्त/सह अभियुक्त जिशान को बोला  था कि  तुम गुमशुदा को  बताना कि  दानिश तुम्हे  हिमालय स्कूल के सामने सडक पार बनी पुलिया के  नीचे बुला रहा है 
गुमशुदा दानिश से प्यार करती है जो बुलाने पर आ जायेगी जिसे जीशान लेकर आ जायेगा दानिश ने बोला मैं वही  पुलिया के नीचे मिलूगाँ । जिशान को गुमशुदा छोटी रोड पर मिली  जिसको  रजा मस्जिद होते हुए दानिश से मिलाने के बहाने व बहला फुसलाकर सडक पार पुलिया के नीचे ले आया । वहाँ पर दानिश पहले से मौजूद था। फिर दानिश ने गुमशुदा के साथ  जबरदस्ती कर  शारीरिक सम्बन्ध बनाये फिर  दानिश ने जिशान से  भी गुमशुदा  से शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए कहा तो गुमशुदा ने जीशान से शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए मना करने लगी। फिर दानिश ने गुमशुदा  के हाथ पकडे और जिशान ने  भी उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये। शारीरिक सम्बन्ध बनाने के पश्चात गुमशुदा बोली मैं यह बात अपने घर में अपनी मम्मी को बताऊँगी। अब मैं तुम दोनों को जेल भिजवाऊँगी फिर डर के मारे हम दोनों ने गुमशुदा को जान से मारने की ठानी।जिशान ने  गुमशुदा  के हाथ पकडे एवं दानिश ने  गुमशुदा  के दुपट्टे को फाडकर व पतला रस्सी नूमा बनाकर  उसका गला घोंट दिया। 
फिर दोनों ने गुमशुदा को उठाकर गौला जंगल की तरफ गन्दे पानी के नाले में फैंक दिया जिसको दोनों ने जूट के गद्दे से दबा दिया था, जिससे किसी को पता न चल पाये दोनों ने गुमशुदा के कपडे जिसमे आधी फटी हुई चुन्नी ,पलाजो ,अण्डरवियर व चप्पल जहाँ गुमशुदा का शव नाले मे डाला था उससे कुछ दूर पहले झाडी मे फेक दिया था तथा उसका मोबाईल भी तोड़कर गन्दे पानी के नाले मे फैंक दिया था ।                
अभियुक्त गण की निशादेही पर गुमशुदा / मृतका का शव हिमालय स्कूल के सामने गौला के जंगल  में बह रहे गन्दे नाले  से बरामद किया गया । तथा मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किये गये एवं पंचायतनामा की कार्यवाही कर मृतका के शव को चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराने हेतु मोर्चरी भेजा गया मृतका के शव के बरामदगी के आधार पर अभियोग मे धारा 363/376(3)/ 376 DA/302/201/34 IPC व धारा 5 (J)(iV/6 POCSO ACT. की बढोत्तरी की गई।अभियुक्तगणो की निशा देही पर गुमशुदा/ मृतका के कपड़े/ चप्पल बरामद किये गये । अभियुक्त गणो को गिरफ्तार करने के पश्चात आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है । 

गिरफ्तार अभियुक्त:-
1-मौ0 दानिश पुत्र मौ0 दिलशाद निवासी वार्ड न0 31 मौहम्मदी चौक इन्द्रानगर थाना वनभूलपुरा जिला नैनीताल उम्र 20 वर्ष
2-जीशान पुत्र नसीम अन्सारी निवासी एक मीनार के सामने बडी रोड इन्द्रानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल उम्र 20 वर्ष
पुलिस टीम
उ0नि0 प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष बनभूलपुरा
उ0नि0 दीवान सिंह बिष्ट
उ0नि0 कुसुम रावत
उ0नि0 अमर पाल
का0 संजय साहनी
कानि0 अमनदीप सिंह
कानि0 दिलशाद हुसैन
कानि0 मदन सिंह
कानि0 हरिकृष्ण मिश्रा
म0का0 सुनीता सीपाल
म0का0 पुनीता पाठक

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.