यहां रिश्ते हुए तार तार अपने ही भांजो ने मामा को उतारा मौत के घाट गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

कोतवाली नगर पुलिस ने 15 मई को हुई युवक की हत्या का खुलासा किया और दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी अपना ही भांजा निकला।
आपको बता दें कि 15 मई को 494 खुर्बुरा मोहल्ला देहरादून से सूचना मिली कि एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। सूचना पर पुलिस फोर्स के 494 खुडबुड़ा पहुंचे तो एक व्यक्ति कमरे में मृत अवस्था में पडा़ था जिसके दोनों हाथ की कलाइयों पर गहरे चोटों के निशान थे और गले में भी निशान थे।


परिजनो ने पूछने पर बताया कि साहब इसने हाथ की कलाई काट कर आत्महत्या कर ली है। शव का पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु कोरोनेशन अस्पताल भिजवाया गया जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया।


मृतक के भाई संजय द्वारा थाने पर अपने भांजे गौरव और राहुल के खिलाफ अपने भाई अमित की रंजीशन हत्या करने का अभियोग पंजीकृत कराया गया! पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मौत का कारण लेक्चर मैट्रियल से गला दबाकर होना पाया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई। पुलिस ने गौरव व राहुल को उसी दिन को ही गिरफ्तार किया गया ! अभियुक्त गणों को आज उनको को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जिला कारागार दाखिल किया गया।


पूछताछ में बताया गया कि साहब मेरे मामा अमित बचपन से ही हमारे साथ रहता था जो हमारे परिवार का सदस्य था और शराब पीने का आदी था और मामा से पुरानी पारिवारिक विवाद और रंजिश के कारण हमारे द्वारा मामा अमित की हत्या करने का प्लान बनाया।

15 मई को रात हमने अपने मामा अमित को बहुत शराब पिलाई और बीमार होने का बहाना बनाकर ऊपर वाले कमरे में ले गए गौरव ने रस्सी से गला दबाया और राहुल ने दोनों हाथों को पकड़ा उन दोनों ने मिलकर अपने मामा की हत्या कर दी फिर उसको आत्महत्या का रूप देने के लिए दोनों ने एक लाल चुन्नी से गले में बांधकर लोहे के पाइप से बांध दिया और उसके हाथों की कलाई को धारदार चाकू से काट दिया

क्योंकि पूर्व में भी उसके द्वारा अपने हाथों की कलाइयों को काटा गया था फिर लोग इकट्ठा होने लगे तो हमने मामा के शव को नीचे उतार दीया पुलिस जब मौके पर आई तो हमने कह दिया कि मामा बहुत शराब पीता था व शराब के नशे में उसने अपने हाथ की कलाई को काटकर आत्महत्या कर ली लेकिन गले में निशान होने के कारण हम पकड़े गए!
नाम पता मृतक
अमित पुत्र स्वर्गीय तेजपाल निवासी ग्राम चंदना कोली थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 30 वर्ष।
नाम पता अभियुक्त गण
1.गौरव पुत्र स्वर्गीय सूरजपाल उम्र 27 वर्ष निवासी 494 खुर्बुरा मोहल्ला देहरादून 2.राहुल पुत्र स्वर्गीय सूरज पाल निवासी 494 खुर्बुरा मोहल्ला
कोतवाली नगर देहरादून उम्र 20 वर्ष
पुलिस टीम का नाम
1- विद्या भूषण नेगी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर
2- वरिष्ठ उपनिरीक्षक कुलवंत सिंह 3-उप निरीक्षक रवि प्रसाद कवि
4- कांस्टेबल राकेश पवार
5-कॉन्स्टेबल लोकेंद्र
6-कांस्टेबल धीरेंद्र
7-कांस्टेबल रविंद्र

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.