यहां पांच लाख लेकर दूसरे के नाम करा दिया मकान

ख़बर शेयर करें

,

देहरादून: राजधानी देहरादून में मकान और जमीनें बेचने के मामलों में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आते रहे हैं। हर दिन कोई ना कोई नया मामला सामने आ जाता है। पुलिस के पास इस तरह के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक और मामाला सामने आया है। यह मामला ब्राह्मणवाला का है। पुलिस ने कमान बेचने के नाम पर पांच लाख हड़पने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


नेमी रोड डालनवाला क्षेत्र की रहने वाली नूर परवीन ने बताया कि उन्होंने कारगी ग्रांट के रहने वाले साजिद नाम के व्यक्ति से ब्राह्मणवाला में एक मकान को खरीदने के लिए सौदा किया था। मकान की कुल कीमत साढ़े 11 लाख रुपये में तय हुई। 16 अक्टूबर 2021 को दोनों पक्षों के बीच लिखित समझौता हुआ। महिला ने साजिद व उसके भाई जावेद को पांच लाख रुपये नकद दिए और बाकी बची साढ़े छह लाख रुपये छह महीने बाद देने की बात तय हुई।
जनवरी 2022 को उन्होंने मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए साजिद से संपर्क किया तो साजिद ने थोड़ा इंतजार करने के लिए कहा। 31 जनवरी 2022 जब वह मकान पर पहुंची तो देखा कि मकान के ताले टूटे हुए थे। मकान में रह रहे महबूब नाम के व्यक्ति ने महिला के साथ दुर्व्यवहार किया और उसे वहां से भगा दिया।
महिला का आरोप है कि जिस समय साजिद ने उनसे पांच लाख रुपये लिए थे उसी समय उन्होंने मकान का कब्जा दे दिया था। इसके बावजूद उसने रजिस्ट्री अपने भाई मेहबूब के नाम करवा दी। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर रविंदर कुमार यादव ने बताया कि आरोपित साजिद, जावेद व महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.