HALDWANI- इस बैंक के मैनेजर समेत आठ लोगों पर विदेश भेजने के आरोप पर हल्द्वानी पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

ख़बर शेयर करें

राज्य में कई बार विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं हालांकि पुलिस की सक्रियता के चलते अधिकांश मामलों में आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के नैनीताल जनपद अंतर्गत हल्द्वानी में सामने आया है जिसमें विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की कबूतर बाजी का पर्दाफाश हुआ है इस मामले में एक बैंक मैनेजर भूमिका का खुलासा भी हुआ है।

प्राप्त समाचार के मुताबिक स्काई टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी पर विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगा है। जिसके बाद डीजीपी के आदेश पर मुखानी थाने में आठ लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसमें इंडियन ओवरसीज बैंक का मैनेजर भी शामिल है।


पूछताछ में उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर निवासी शाहनवाज ने पुलिस को बताया कि दो महिलाओं समेत छह लोगों ने पद्मावती टाॅवर पीलीकोठी के पास एक कांप्लेक्स को किराए पर लिया है। जहां पर स्काई ट्रैवलर्स एंड टूर के नाम से आफिस खोला है। इंडियन ओवरसीज बैंक हल्द्वानी के बैंक मैनेजर व स्टाफ ने जालसाजी कर निधि शर्मा के खाते में नियम विरुद्ध स्काई ट्रैवलर्स एंड टूर का लोगो लगाया है।


इन लोगों ने विदेश भेजने के नाम पर जमा होने वाले करोड़ों रुपये निधि शर्मा के खाते में जमा किए गए हैं, जिसमें उसके और 13 अन्य लोगों के 10.66 लाख रुपये जमा हैं। खाते में जमा रुपये की रसीद उनके पास उपलब्ध है। पीड़ित का आरोप है कि इन लोगों ने पहाड़गंज के एक होटल में वीजा की हार्ड काॅपी लेने के लिए बुलाया, लेकिन कोई कर्मचारी नहीं आया। अब इन लोगों के मोबाइल नंबर बंद जा रहे हैं। आरोप है कि लोगों का करोड़ों रुपये लेकर भाग गए हैं।


थानाध्यक्ष रमेश बोहरा ने बताया कि तहरीर के आधार पर हल्द्वानी के इंडियन ओवरसीज बैंक के मैनेजर मो. कलीम, रियासत उर्फ मकसूद हसन, इब्राहिम खालिद, निधि शर्मा, अंकित शर्मा, किरन खान व मकान मालिक पद्मावती भंडारी व बहादुर सिंह भंडारी के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.