फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 1 करोड़ 26 लाख नकद बरामद

ख़बर शेयर करें



देहरादून एसटीएफ ने एक बड़ा खुलासा किया है। दून एसटीएफ ने एक फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंड़ाफोड़ किया है। एसटीएफ ने इस मामले में एक करोड़ 26 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।


देहरादून एसटीएफ ने शहर के ईसी रोड स्थित एटूजेड कॉल सेंटर पर छापा मार कर बड़ा खुलासा किया है। यहां एसटीएफ ने एक इंटरनेशनल कॉल सेंटर पकड़ा है जो विदेशों में लोगों से ठगी करता था। एसटीएफ ने यहां एक करोड़ 26 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।
बताया जा रहा है कि एसटीएफ को इस इंटरनेशनल कॉल सेंटर को लेकर टिप मिली थी।

यहां के कामकाज के बारे में संदेह होने पर एसटीएफ ने बुधवार रात इस कॉल सेंटर पर छापा मारा। एसटीएफ के छापे के बाद वहां हड़कंप मच गया। एसटीएफ ने कॉल सेंटर से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।


इस कॉल सेंटर में बड़े ही शातिर तरीके से भारत और विदेशियों से ठगी होती थी। दरअसल कॉल सेंटर में बैठे लोग लोगों को फोन कर बोलते कि उन्होंने पॉर्न साइट विजिट की है जो बैन है।

फोन कर उन्हे कार्रवाई की धमकी दी जाती और फिर पैसे मंगाए जाते। यही नहीं विदेशों में बैठे लोगों के कंप्यूटर सिस्टम में मैलेशियस सॉफ्टवेयर होने और उसे रिमूव करने के नाम पर भी वसूली की जाती थी।


फिलहाल एसटीएफ भी इन हाईफाई ठगों के कामकाज के तरीके को समझने की कोशिश कर रही है। एसटीएफ को आशंका है कि इनके तार कुछ अन्य लोगों के साथ भी जुड़े हो सकते हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.