इन गांवों में गुलदार की मौजूदगी से डरे सहमे लोग ,मॉर्निंग वॉक तो छूटा बल्कि इकट्ठे होकर चलने को हुए मजबूर

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी

तराई केंद्रीय वन प्रभाग के भाखड़ा रेंज के अंतर्गत आने वाले गांव जीतपुर निगलटिया और कुरिया गांव में लंपर्ड के गन्ने के खेतों में बार-बार दिखने एवं इसकी हलचल से गांव वासियों में दहशत का माहौल है ।

अगल-बगल में रहने वाले लोग या एवं सुबह मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को अब मॉर्निंग वॉक छोड़ना पड़ रहा है इसके साथ ही अपने कार्य निपटा कर शाम को घर वापस आने के लिए भी एक जगह वाहन छोड़कर झुंड में घरों को जाना पड़ रहा है।

विगत दिनों एक शावक के मृत पाए जाने के बाद लंपर्ड का यहां पर डेरा डाला हुआ है जिसस लोगों में भय का माहौल है। स्कूल जाने वाले बच्चों को भी एकत्रित होकर जाना पड़ रहा है।

ग्राम प्रधान ज्योति देवी ने वन विभाग को पिंजरा लगाने तथा लोगों में भय का वातावरण दूर करने की मांग का पत्र भेजा है वन विभाग द्वारा इस क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया जा रहा है की वह पालतू जानवरों को घर से बाहर ना निकलने से इसके अलावा छोटे बच्चों को खेतों की ओर जाने से रोके।

रेंज अधिकारी भाखड़ा तनुजा परिहार ने बताया कि रेंज की ओर से लगातार निगरानी की जा रही है और साथ ही लोगों को यह भी सलाह दी जा रही है कि वह घरों के आसपास उजाले का प्रबंध रखें ताकि किसी भी तरह की गतिविधि को देखा जा सके।

डीएफओ डॉक्टर अभिलाषा सिंह ने कहा कि रेंज की ओर से जैसे ही उन्हें पिंजरा लगाने का आवेदन मिलेगा वह वाइल्ड लाइफ से इसकी परमिशन लेंगे लोगो को सावधानी बरतनी चाहिय ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे।

रनिंग

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *