कैबिनेट की बैठक में लग सकती है नई भर्तियों पर मुहर, इतने पदों पर होंगी भर्ती

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

प्रदेश की यूके एसएससी भर्ती घोटाले कि चारों ओर चकाचौंध होने के बाद सरकार ने एक बार नई भर्तियों का पिटारा खोलने का मन बनाया है भर्तियों के लिए आगामी 9 तारीख को कैबिनेट की होने वाली बैठक में मुहर लग सकती है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की बेरोजगारों को निराश नहीं होने देने का निर्णय लिया है इसी के तहत उन्होंने कार्मिक विभाग को भर्तियों का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया है.

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्मिक विभाग को यह प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं।गौरतलब है कि राज्य में आठ से 10,000 रिक्त पदों पर आयोग से भर्ती की तैयारी कराई जा रही है।

अब तक विभिन्न विभागों के भर्ती के प्रस्ताव लंबित हैं इनमें पुलिस कांस्टेबल, दरोगा, फॉरेस्ट गार्ड और राजस्व उप निरीक्षक भर्ती शामिल हैं जिसके लगभग 3000 पद हैं इसके अलावा स्नातक स्तर और लेखाकार के पदों की भर्ती का प्रस्ताव भी आयोग को पहुंच चुके हैं। नवंबर माह तक आयोग ने जिन परीक्षाओं को कराने का लक्ष्य रखा है

उसमें लोअर पीसीएस के 191 पद हैं महा अधिकता कार्यालय समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के 17 पद हैं वन विभाग में वन क्षेत्र अधिकारी के 46 पद हैं पीसीएस मेंस के 314 और महाधिवक्ता कार्यालय में अनुवादक के 2 पदों पर भर्ती प्रक्रिया होनी है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.