अजब-गजब -900 ग्राम सोना शरीर के इस भाग में छुपाकर ले जा रहा था तस्कर, इस तरह से पकड़ में आया मामला

Ad
ख़बर शेयर करें

इम्फाल एसकेटी डॉटकॉम एजेंसी

पूर्वोत्तर राज्यों से सोने की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है कई ऐसे मामले आए हैं जिनमें अजीबोगरीब तरीके से सोने की तस्करी करने के खुलासे हुए हैं सोने के तस्कर इस तरह से तस्करी को अंजाम दे रहे हैं कि जिस को पकड़ पाना खुफिया एजेंसियों के लिए टेढ़ी खीर बनी हुई है।

ताजा जानकारी के अनुसार इंफाल से एक तस्कर करीब 900 ग्राम सोना अपने मलाशय में छुपा कर ले जा रहा था कस्टम अधिकारियों ने इसको दिल्ली उड़ने से पहले दबोच लिया इस व्यक्ति पर शक होने पर इसे पूछताछ के लिए इंफाल एयरपोर्ट के इंक्वायरी सेंटर पर ले जाया गया जहां यह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया जिसके बाद इसके शरीर के निचले हिस्से का एक्सरे किया गया जिसमें उसके मलाशय में 970 ग्राम सोने के गुल्ले दिखाई दिए एक्सरे में इस बात का खुलासा होने पर इस व्यक्ति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मोहम्मद शाहिद नाम के इस व्यक्ति ने बताया कि वह इस सोने को इंफाल से दिल्ली ला रहा था। केरल का रहने वाला यह व्यक्ति पहले भी इस काम में लिप्त था या नहीं इस बात की जानकारी ली जा रही है लेकिन जिस तरह से यह मलाशय में करीब 42 लाख कीमत की सोने की तस्करी कर रहा था उससे यह अंदेशा जरूर गहरा गया है कि यह तस्करों की कड़ी का एक बहुत बड़ा हिस्सा हो सकता है।

इंफाल से सोने की लगातार तस्करी देश की राजधानी समेत कई हिस्सों में हो रही है इससे पहले भी 18 जुलाई को एक बहुत बड़ी हे पकड़ी गई थी जिसमें करीब 60 होने के बिस्किट के पैकेट बरामद हुए जिनके अंतरराष्ट्रीय कीमत करोड़ों रुपए में बताई गई। उक्त व्यक्ति को इंफाल एयरपोर्ट पर दिल्ली रवाना होने से पहले जिस तरह से पकड़ा गया सोने की तस्करी कुछ समय के लिए रुक सकती है लेकिन यह एक बहुत बड़ा रैकेट है जो इस तरह से पूर्वोत्तर राज्यों से अवैध सोने की तस्करी देश के अन्य भागों में कर रहा है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *